NCB Gets Strong Evidence Against Shraddha Kapoor In Drugs Case

After Jaya Shaha came into the clutches of the Narcotics Control Bureau, many names from the Bollywood industry surfaced. And now on...
News ग्रैंड मास्टर शिफूजी - जानिए इस भारतीय के बारे में जो की...

ग्रैंड मास्टर शिफूजी – जानिए इस भारतीय के बारे में जो की हैं दुनिया के बेस्ट स्पेशल फ़ोर्सेज और कमांडो ट्रेनर

- Advertisement -

ग्रांड मास्टर शिफूजी के नाम से मशहूर इस शख्स की उरी हमले के बाद इंटरनेट पर एक विडियो काफी चर्चा में रहा था जिसमें की इन्होने पाकिस्तान के कायरतापूर्वक हमले को लेकर भद्दी-भद्दी गलियाँ दी थी । इसके लिए शिफूजी ने इस विडियो की शुरुआत में महिलाओं से माफी मांग ली थी ।हम आपको बता दें ये शख्स कोई मामूली आदमी नहीं है ,जाब आप इनका नाम गूगल पर टाइप करते हैं तो अपने आप वल्ड बेस्ट कमांडो ट्रेनर लिखकर आ जाता है ।

shifu-ji
| Image Courtesy |

इस शख्स का पूरा नाम ग्रैंड मास्टर शिफूजी है और ये जबलपुर से नाता रखते हैं । फिलहाल शिफूजी का ठिकाना मुंबई और पुणे में हैं । ग्रैंड मास्टर शिफूजी कई फिल्मों में अभिनय भी कर चुके हैं । इससे भी ज्यादा दिलचस्त बात ये है की वो भारत की सबसे खतरनाक और विशिस्ट एलाइट स्पेशल फोर्स को वॉर फेयर की ट्रेनिंग भी देते हैं । दरअसल शिफू शब्द का अर्थ होता है धर्मगुरु या फादरफिगर मार्शल आर्ट्स में शिफू शब्द का प्रयोग किया जाता है जिसका अर्थ होता है सम्मान । शिफूजी भारत में इकलौते ऐसे व्यक्ति हैं जिनके आधार कार्ड पर ग्रैंडमास्टर अंकित है । वी चीफ कमांडोज़ मेंटर और भारत के प्रथम व एकमात्र कमांडो ट्रेनर के तौर काम कर चुके हैं । शिफूजी कई राज्यों की स्पेशल आर्मड फोरसेज को भी ट्रेनिंग दे चुके हैं ।

shivugi-2
| Image Courtesy |

शिफूजी का कहना है की उनके मुख्य गुरु उनके माता पिता हैं । विश्व की प्राचीनतम  कला और सर्वाधिक घातक भारतीय मार्शल आर्ट्स ‘कलरीपयट्टू’ की ट्रेनिंग शिफूजी ने 17 साल तक ली है । वो बताते हैं की इस घातक  कला की रचना खुद महान योद्धा परशुराम ने की थी  ।

war-shifuji
| Image Courtesy |

शिफूजी का कहना है की मैंने 67 देशों की वॉर फॉर्म को बेहद करीब से देखा है । उसके बाद मैंने अपनी वॉर फार्म डेवेलप की है । आपको ये बात जानकर हैरानी होगी की शिफूजी ने अपनी वॉर फॉर्म का नाम रखा है ‘मिट्टी’ । शिफूजी कहते हैं देश के कई लोग विदेशी तकनीक भारत की कलाओं से बेहतर बताते हैं इसीलिए मैंने इसके जवाब में नाम रखा है मिट्टी ।

Now You Can Get the Latest Buzz On Your Phone! Download the PagalParrot Mobile App For Android and IOS

Next Story

SP Balasubramaniam Married Savitri By Escaping On A Lambretta Scooter

Legendary singer SP Balasubramaniam, who has sung more than 40 thousand songs in 16 languages, has passed away. Singer, who has given...

Share

You May Like