आप दुनिया के किसी भी कोने में चले जाइए. आपको हर जगह मैक डोनॉल्ड ऑउटलेट में हमेशा ही भीड़ देखने को मिलेगी. मैक डोनॉल्ड का फास्ट फूड दुनिया भर में मशहूर है. हां, लेकिन इन लजीज जायकों का स्वाद चखने के आपको थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि दुनिया में दो अरबपति लोग ऐसे भी हैं जो दुनिया के किसी भी मैक डोनॉल्ड में फ्री में बर्गर खा सकते हैं. तो आप सोच में पड़ जाएंगे. दरअसल, इन दोनों लोगों के पास ‘मैक गोल्ड’ नाम का स्पेशल कार्ड है जिससे ये फ्री में कोई भी बर्गर खा सकते हैं. ये दोनों शख्स है बिल गेट्स और वारेन बुफे. जिन्हें मैक डोनॉल्ड ने लाइमटाइम फ्री बर्गर खाने के लिए ‘द मैक गोल्ड’ कॉर्ड इश्यू किया हुआ है.

warren-buffet-and-bill-gates-eating-mcdonalds-burger
| Image Courtesy – Jagran Junction |

बिल गेट्स खाते हैं ये बर्गर

बिल को सबसे ज्यादा चीज बर्गर पसंद है. वो जब भी बाहर जाते हैं मैक डोनॉल्ड का बर्गर जरूर खाते हैं. साथ ही वो डाइट कोक के भी शौकीन है. उनके ऑफिस में हमेशा डाइट कोक रहती है. उन्होंने अपनी लक्जरी कार में डाइट कोक रखने के स्पेशल इंतजाम किए हुए हैं.

Also Read :  Worth $79.5 Billion, Founder Of Zara Amancio Ortega Becomes The Richest Man In The World Surpassing Bill Gates
bill-gates-receiving-mcd-gold-card
| Image Courtesy – Jagran Junction |

वारेन बुफे को भी पसंद है मैक डोनॉल्ड का बर्गर

वारेन मैक गोल्ड कार्ड से दुनिया के किसी भी कोने में जाकर बर्गर का लुफ्त उठाते हैं. वारेन और बिल दोनों अच्छे दोस्त हैं और कई बार इन्हें एक-साथ मैक डोनॉल्ड बर्गर का लुफ्त उठाते हुए देखा गया है.

warren-buffet-at-mcdonalds
| Image Courtesy – Business Insider |

तो, ये खबर पढ़कर आप भी सोच रहे होंगे कि काश! कोई चमत्कार हो जाए और मैक डोनॉल्ड का मैक गोल्ड कॉर्ड आपके हाथ लग जाए. वैसे यह बड़े ब्रांड के लिए मार्केटिंग का जरिया माना जाता है. इस तहत किसी प्रसिद्ध व्यक्ति को लाइफटाइम सुविधा देकर उससे उस ब्रांड की मार्केंटिंग करवाई जाती है.

Now You Can Get the Latest Buzz On Your Phone! Download the PagalParrot Mobile App For Android.