News भगवान शिव के इस मंदिर पर खुद ब खुद चढ़ जाते है...

भगवान शिव के इस मंदिर पर खुद ब खुद चढ़ जाते है फूल और बेलपत्र, जानिए कहा है यह मंदिर

भारत में धर्म की बहुत अहमियत है, इस बात पे कोई संदेह नहीं है की धर्म ही व्यक्ति की ज़िन्दगी को चलाता है. हिन्दू धर्म में बहुत से देवी देवता है, और सैकड़ो देवी और देवतायो में से भगवन शिव की अपनी एक छवि है. भगवान् शिव के सैकड़ो मंदिर है, परंतु श्री लिलौटीनाथ मंदिर इन सब में से अलग है. इसका एक ही  कारण है की इस  शिवलिंग पर खुद ब खुद ही बेलपत्र और फूल चढ़ जाते है.

liloti-nath-temple
@Infotainment

भगववान शिव का ये मंदिर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में स्थित है. मंदिर में स्थित शिवलिंग सवय  ही अपना रंग परिवर्तित कर सकता है. इतना  ही नहीं शिवलिंग पर खुद ब खुद फूल और बेलपत्र भी चढ़ जाते है. ऐसा माना जाता है की इस मंदिर का निर्माण द्रोणाचार्य के पुत्र अश्वथामा ने किया था. मंदिर के पुजारियो का कहना है की शिवलिंग दिन में पांच बार अपना रंग बदलता है. रात को जब पुजारी मंदिर का कपाट बंद कर देते है और जब सुबह कपाट खोलते है तोह शिवलिंग पूजित मिलता है. है ना चमत्कार !

lilotinath-temple
@PlusGoogle

लोगो का ऐसा मानना है की सवय द्रोणाचार्य के बेटे यहाँ सुबह पूजा करने आते है. यह मंदिर शहर से 10 किलोमीटर की दुरी पर उत्तर दिशा की और कंडवा नदी के किनारे स्थित है. सोमवार के दिन यहाँ बहुत से शिवभक्त आते है. लिलौटी नाथ का ये मंदिर बहुत चमत्कारी है तथा यहाँ भगवान् शिव और पारवती की छवि भी नज़र आती है.

भारत मैं आपको ऐसे कही सारे मंदिर मिलेंगे जहा रोज़ाना चमत्कार होते है. यह बात सच है या नहीं ये तोह आपको खुद ही मंदिर जाकर पता चल सकता है. लिलौटीनाथ का ये मंदिर पहाड़ो के बीच है, तोह अगर आप अपनी नज़रों से यह चमत्कार देखना चाहते है तोह जा पहुंचिए इस भगवन शिव के मंदिर.

Now You Can Get the Latest Buzz On Your Phone! Download the PagalParrot Mobile App For Android and IOS

Next Story

Pakistani commando Ahmed Khan Behind Capture And Torture of Abhinandan, Killed by Indian Army Along LoC

On August 17, India gave a backfire to Pakistan's ceasefire and reverting against the launching of a mortar fire attack on Indian...

Share