Now Reading
पी वी सिंधु ने जीता रियो 2016 ओलंपिक्स में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा

पी वी सिंधु ने जीता रियो 2016 ओलंपिक्स में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा

Rimple Verma

 महिला शटलर पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक्स 2016 में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। वह ओलंपिक्स में रजत पदक जीतने वाली देश की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी व पहली महिला एथलीट बन गई हैं।

pv sindu silver medal in rio olympics
रियो सेंट्रो पवेलियन के कोर्ट 1 पर खेले गए महिला सिंगल्स के फाइनल मैच में सिंधु को विश्व की नंबर एक शटलर स्पेन की कैरोलिना मरीन से 21-19, 12-21, 15-21 से शिकस्त झेलना पड़ी। सिंधु ने ख़राब नहीं खेला, लेकिन मरीन ने अपना सर्वश्रेष्ठ देकर स्वर्ण पदक हासिल किया।



सिंधु यह मैच नहीं जीत सकी, लेकिन उन्होंने करोड़ो भारतीयों का दिल जीता। उन्होंने देश का सम्मान बढ़ाया है। देश को उन पर गर्व है। सिंधु पदक जीतने वाली भारत की सबसे युवा एथलीट भी बन गई हैं।

फाइनल मैच का दबाव कितना होता है, यह समझा जा सकता है। सिंधु ने इस दबाव से विपरीत शानदार प्रदर्शन किया और दिग्गज शटलर को पूरे समय चिंतित रखा।



pv sidhu gold medal in badminton

हालांकि पीवी सिंधु ने अपने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की थी और हंगरी की लौरा सारोसी को सीधे गेम में 21-8, 21-9 से हराया था. ओलिंपिक में सिंधु को नौवीं रैंकिंग मिली है. उन्होंने ग्रुप-एम के अपने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए पहला गेम 13 मिनट में और दूसरा गेम 14 मिनट में अपने नाम किया था.

See Also

Rio Olympics Badminton Women

पूरे देश की अवाम जनता की और से पव सिंधु को इतनी बड़ी सफलता के लिए ढेर साडी बधाई.

Now You Can Get the Latest Buzz On Your Phone! Download the PagalParrot Mobile App For Android and IOS

Scroll To Top