बनारस के दौरे के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के दौरे पर हैं. नोटबंदी को लेकर विपक्ष के हमले का जवाब वह आजकल रैलियों में दे रहे हैं. बनारस में पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक बहुत बड़ा सफाई अभियान चल रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि उत्तराखंड में भी वह नोटबंदी पर विपक्ष को जवाब देंगे.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :


 

यहां उन्होंने केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के धार्मिक स्थलों की वार्षिक चार धाम यात्रा के लिए जाने वाली सड़क ‘ऑल वेदर रोड’ का शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री ने शहर के परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने 2014 के चुनावों में अच्छे-अच्छों को धूल चटा दी थी. रैली में पहुंची महिलाओं को पीएम मोदी ने धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा-लोकसभा के चुनाव में अपनी जनसभा में मैदान खाली होने पर पीएम मोदी ने कहा कि आधा मैदान भी नहीं भरा था, लेकिन आज पूरा भरा हुआ है. इस बार चुनाव में क्या होगा इसका अनुमान लगाया जा सकता है.

Also Read :  Perhaps Join Congress, Says BJP After Shatrughan Sinha Slams PM Modi's Survey On Demonetisation

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विकास के लिए इंतजार नहीं करना चाहता. आज का शिलान्यास उन हजारों लोगों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने केदारनाथ के हादसे में अपनी जिंदगी गंवा दी थी.

उत्तराखंड में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे उत्तराखंड के लोगों को रोजी रोटी मिलेगी, विकास के नए अवसर प्रदान करेगी. यह शिलान्यास हर हिंदुस्तानी को संतोष देगा जो मां गंगा की यात्रा करना चाहता है. जब बद्रीनाथ केदारनाथ की यात्रा पर आने वालों को कोई दिक्कत नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि देश के अधिकतर युवा अपने मां-बाप को केदारनाथ, बद्रीनाथ आदि की यात्रा करवाना चाहते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि यह जल्द पूरा करना हो.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि यह सड़क बनने के बाद साल भर इन तीर्थस्थलों और प्रसिद्ध सिख तीर्थस्थल ‘हेमकुंड साहिब’ की यात्रा बगैर किसी परेशानी के हो पाएगी.

परियोजना का उद्देश्य चार धाम तीर्थयात्रा केन्द्रों के लिए कनेक्टिविटी में सुधार लाना है ताकि इन केंदों तक यात्रा और सुरक्षित, तेज और सुविधाजनक हो सके. चारधाम परियोजना के तहत उत्तराखंड में कुल 1200 करोड़ रुपए की लागत से 900 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्ग का विकास किया जाना है.

Also Read :  Notebandi Ke Baad, Kejriwal Ke Rahe Ye Bawal, Kabhi Modi Ko Bole Anpadh Toh Kabhi Scamster

char dham all weather road project details

नोटबंदी के बाद लगभग सभी रैलियों में पीएम मोदी ने नोटबंदी को कालेधन और भ्रष्टाचार के लिए जरूरी बताया है. उन्होंने पिछली रैली में यूपीए सरकार के शासनकाल को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह औऱ राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था.

Now You Can Get the Latest Buzz On Your Phone! Download the PagalParrot Mobile App For Android