Preity Zinta Trends On Twitter After Kings XI Punjab Won

Actress Preity Zinta went viral on Twitter after her team Kings XI Punjab on Saturday got a victory against Sun Risers Hyderabad....
News केरल के इस मंदिर में की जाती है महाभारत के युद्ध के...

केरल के इस मंदिर में की जाती है महाभारत के युद्ध के दोषी शकुनि की पूजा आखिर क्या है इसका कारण

- Advertisement -

भारत एक ऐसा देश है जहा अभी भी सुबह उठकर पूजा करने मैं विशवास रखा जाता है और बचपन से ही बचो को महाभारत और रामायण के बारे मैं जरूर पढ़ाया उर समझाया जाता है. जब हम महाभारत की बात करते है तो हमेशा शकुनि को दोषी ठहराया  जाता है. माना जाता है की शकुनि की वजह से ही महाभारत की लड़ाई हुई थी. और हर घर मैं शकुनि की एक बुरी तसवीर बानी हुई है.

the_mahabharata
@HollyBooks

शकुनि का मंदिर !!

जी हां शकुनि को पूजा जाता है. हुई न हैरानी मगर यह सच है. केरल के कोल्लम मंदिर मयंकोट्टो मालचारुवु मलनाड  नाम की जगह पर शकुनि का मंदिर है. यह जगह पवितरशरण के नाम से जानी जाती है.

shakuni
An actor playing the role of “Shakuni”

यहाँ के लोग शकुनि की पूजा क्यों करते है ?

यहाँ के लोगो  और महाभारत के अनुसार ऐसा माना जाता है की महाभारत के युद्ध के बाद शुकुनी बदल गए थे. युद्ध के बाद शकुनि का चरित्र बदल चूका था इसीलिए यह शकुनि की पूजा की जाती है.

shakuni-mandir

कैसी की जाती है यह शकुनि की पूजा ?

shakuni-temple
@BookMyEasy

यहाँ भी बाकी भगवानो की तरह शकुनि की पूजा की जाती है. यहाँ भी नारियल, रेशम और साड़ी चढाई जाती है. और तो और यहाँ हर साल एक उत्सव भी बनाया जाता है.

Now You Can Get the Latest Buzz On Your Phone! Download the PagalParrot Mobile App For Android and IOS

Next Story

Kriti Kharbanda Birthday: Know What The Actress Wished For

Actress Kriti Kharbanda is celebrating her 30th Birthday. On her special day she wished for something that is worth appreciating. Here's what she...

Share

You May Like