नई दिल्ली: फुटबॉल, रग्बी और टी-20 क्रिकेट जैसे खेलों में ग्लैमर का तड़का लगने के लिए चीयरलीडर्स का रोल सबसे ज्यादा होता है। आइए जानते है कि किस खेल में चीयरलीडर्स की इनकम सबसे ज्यादा होती है, सबसे महंगी चीयरगर्ल्स कौन हैं। NFL से जुड़ी चीयरगर्ल्स कमाई के मामले में सबसे आगे हैं। इसमें पॉपुलर चीयरगर्ल की मैचफीस 60000 से 90000 रुपए प्रति सीजन है।
 steelers-eagles-footb_vill_s878x585

एश्ले पी

डलास काउब्यॉएज चियरलीडर्स ग्रुप की पॉपुलैरिटी सबसे ज्यादा है। वेबसाइट के अनुसार इन्हें मैच के अलावा साल भर मॉडलिंग खासतौर से स्विमसूट कैलेंडर गर्ल के लिए ऑफर मिलता है। इनमें एश्ले पी टीम की कप्तान हैं, उन्हें दूसरी चीयरगर्ल्स से ज्यादा पेमेंट मिलता है। इस टीम की चीयरलीडर्स ग्रुप की कमाई 6 करोड़ है।

सिंथिया

टैंपा बे बुकानियर्स की कैप्टन सिंथिया हैं। वैसे प्रोजेक्ट इंजीनियर हैं। यह शुरू से ही जिम और डांस का शौक है इस शौक की वजह से ही वह चीयरगर्ल्स बनी। उन्हें हर सीजन के लिए 60 हजार रुपए और सालाना करीब 5 लाख रुपए पेमेंट मिलती है।
 Washington-Redskins-Cheerleaders

पैट्रिसिया 

पैट्रिसिया पेशे से एन्वायरमेंट इंजीनियर हैं। उन्होंने भी अपने डांस के शौक की वजह से चीयरलीडर्स ग्रुप को ज्वाइन किया। यह हर सीजन 90000 रुपए तक पेमेंट मिलता है। चीयरगर्ल बनकर उनकी सालाना इनकम 8 लाख रुपए तक है।

लिज

टेक्सांस टीम की सबसे पॉपुलर चीयरगर्ल लिज टीम के साथ 5 साल से हैं और टीम को लीड करती हैं। हर सीजन के लिए 80000 रुपए पेमेंट करती है। -सिर्फ चीयरगर्ल बनकर लिज की सालाना सालाना 7 लाख रुपए तक है।
 philadelphia-eagles-cheerleaders_pg_600

चारो

रेडस्किन टीम की चारो का बचपन से शौक डांसर बनने का रहा है। ये हर तरह के डांस को बहुत ही माहिर है। हर सीजन के लिए 60 हजार रुपए फीस देती है। उनकी सालाना इनकम मैच फीस से 5 लाख रुपए है।
 tempAlice_Cheer_082314_0018--nfl_mezz_1280_1024
बता दें कि इन दिनों आईपीएल का क्रेज सबसे ज्यादा है। वेबसाइड के अनुसार IPL सीजन 9 के लिए पुरानी टीमों ने चीयरलीडर्स की सैलरी में 10 फीसदी तक इजाफा किया है। इनकी सैलरी प्रति मैच 12,000 रुपए है। केकेआर के बाद सैलरी के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की चीयरलीडर्स का नंबर आता है। उन्हें एक मैच के लिए 10 हजार रुपए फीस दी जाती है।

Now You Can Get the Latest Buzz On Your Phone! Download the PagalParrot Mobile App For Android and IOS

Also Read :  Great Grandson of Freedom Fighter Bal Gangadhar Tilak Arrested For Raping And Forcing Woman into Unnatural Sex